logo

युवा AJSU ने स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव को सौंपा ज्ञापन

AJSU131.jpg

रांची
युवा आजसू के प्रतिनिधिमंडल ने रांची जिला सह प्रभारी राहुल तिवारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाल स्थिति और निजी अस्पतालों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग की। इसे लेकर स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव, अजय कुमार सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। युवा आजसू ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था में सुधार लाने, निजी अस्पतालों की मनमानी पर कठोर नीति बनाने, और राज्य के सभी निजी अस्पतालों, क्लीनिकों एवं नर्सिंग होम्स के तमाम सुरक्षा मानकों की गहन जांच कराने की मांग की है। सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था को सुदृढ़ कर निम्न और मध्यम वर्गीय नागरिकों को सुलभ एवं गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया गया।

युवा आजसू के रांची जिला सह प्रभारी राहुल तिवारी ने कहा कि रिम्स अस्पताल में चिकित्सा लापरवाही और प्रबंधन की खामियां लगातार उजागर होती रही हैं। जिससे आम जनता की स्वास्थ्य सुरक्षा पर संकट उत्पन्न हो रहा है। साथ ही, राज्य के निजी अस्पतालों द्वारा मनमाने शुल्क वसूलने और मरीजों पर भारी आर्थिक बोझ डालने की प्रवृत्ति समाज के लिए अत्यंत हानिकारक है। इस अवसर पर, स्वास्थ्य, चिकित्सा और आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव  अजय कुमार सिंह ने युवा आजसू को आश्वासन दिया कि उक्त विषयों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा और सरकारी अस्पतालों की स्थिति सुधारने एवं निजी अस्पतालों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

युवा आजसू के नगर संयोजक अभिषेक शुक्ला ने कहा कि सरकार जनता की स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति अपनी जिम्मेदारी से उदासीन है। युवा आजसू राज्य के नागरिकों के स्वास्थ्य अधिकारों की रक्षा के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगा। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से राहुल तिवारी, अभिषेक शुक्ला, बिपिन कुमार यादव, राहुल कुमार, सुमित कुमार आदि शामिल थे। 


 

Tags - AJSUPrincipal Secretary Jharkhand News